ऐसा ब्लॉग बनवाने के लिए 9558707810 पर सम्पर्क कीजिए ।


स्वागत है दोस्तो सफलता की यात्रा में । जी हां सफलता की यात्रा मतलब हेल्प इंडिया ऑनलाइन 


परिवार से बड़ा कोई धन नहीं पिता से बड़ा कोई सलाहकार नहीं माँ की छांव से बड़ी कोई दुनिया नहीं भाई से अच्छा कोई भागीदार नहीं बहन से बड़ा कोई शुभ चिंतक नहीं इसीलिए “ परिवार के बिना जीवन नहीं " !


दोस्तो अकेले हम कुछ चीजें कर सकते हैं । पर मिलकर एक साथ बहत कुछ कर सकते हैं ।

क्या आप ने कभी सोचा भी है कि आप की लर्निंग और एर्निंग दोनों जरूरतें एक प्लेटफार्म पे पूरी हो सकती है । जी हाँ बिशेष तोर पर भारत के लोगों के जीबन स्तर में बदलाव लाने के लिए एक रिसर्च बेस प्लेटफार्म बनाया गया है और वही प्लेटफार्म है हमारा हेल्प इंडिया ऑनलाइन परिवार ।

जिसका मुख्य उद्देश्य भारत को फिर से विश्व गुरु बनाना व प्राचीन भारत की ताकत लाइव जीबन शैली को लोगो के जीबन स्तर का हिस्सा बनाना है वो भी 21वी सदी के डिजिटल माध्यम से । जिससे आम आदमी जीबन की चूहा दौड़ से बाहर निकल के एक मन पसंद जीवन यानी "कोम्प्रोमाईज़ फ्री लाइफ" जीने की परिकल्पना कर सकता है । 

तो आइए दोस्तो जानते हैं हेल्प इंडिया ऑनलाइन परिबार की ताकत को ।

    हेल्प इंडिया परिवार की परिचय    



हेल्प इंडिया ऑनलाइन परिबार भारत का Section-8 Registered National Foundation है । जो बिज़नेस Social Entrepreneurship प्लेटफार्म के जरिए जिसका नाम है B2me E-Com पूरे भारत मे कार्यरत है । 

●दोस्तो संस्था एडुकेशन में NSDC (National Skill Development Corporation ) के Approved Partner है । 
●साथ मे ये संस्था NITI Ayog से Registered संस्था भी है । 
●संस्था एजुकेशन में साउथ एशिया की पहली Bag less School राजस्थान जयपुर में ओपन कर दिया है । 
●Neuro-science Research को लेके संस्था भारत सरकार के साथ कार्यरत है ।
●Preventive Health Training में हमारी संस्था भारत की Pioneer
(प्रथम अन्वेषक) संस्था है ।
●दोस्तों हेल्प इंडिया एक World Record Holder Organisation है ।
●और देश का पहला Community Based Job प्लेटफार्म भी इसी संस्था ने दिया है ।
●दोस्तो पूरे साउथ एशिया में Social Entrepreneurship की ट्रेनिंग में Pioneer हमारा हेल्प इंडिया परिबार ही है ।

 जी हां तो आइए बिस्तार से जानते हैं हेल्प इंडिया परिवार के बारे में ।

HELP INDIA ONLINE एक ऐसा प्लेटफार्म हैं जो एक विशाल परिवार की रचना करता हैं। जिसके सदस्य एक - दूसरे की सहायता करके अपने सपनो को साकार करने में मदद करते हैं।

Help India Online एक गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर संस्था है





हेल्प इंडिया संस्था "भारत सरकार" के साथ मिलकर भारत
को पुनः विश्व गुरु बनाने में भरपूर सहयोग करती आ रही है, इसी कड़ी में संस्था के 32 विंग स्टार्ट होने है जिसमें पांच विंग स्टार्ट हो चुके हैं। 
1. शिक्षा (Education) 2. स्वास्थ्य (Preventive Health) 3. रोजगार (Employment) 4.मदद (Helping)  5. व्यापार  (Social Entrepreneurship)



यह जो पांच विंग स्टार्ट हो चुके हैं इनके बारे में पूरी जानकारी  लेने के लिए नीचे दिए गए वीडियो देखिए ।



1- शिक्षा (Education)



World Class Education में 1-चरित्र निर्माण ,2- सामाजिक कंट्रोल और 3- Financial Freedom इन 3 चीजें जहां से मिलती है वही वर्ल्ड क्लास एजुकेशन या शिक्षा का वास्तविक स्वरूप है । लेकिन आज हमारे बच्चों को सिर्फ लिटरेसी स्किल सीखा के स्कूल , कॉलेज और यूनिवर्सिटी ये दावा कर रही है कि उन्हें शिक्षित किआ जा रहा है ।
लेकिन हमारा बच्चा सिर्फ एक स्किल में पारंगत हो रहा है । अगर आप चाहते हैं कि आप का बच्चा जीबन की लड़ाई में सफल हो तो उसे निम्न में दर्शाएं गए 8 Core Skills में आप को पारंगत करना है । ये एजुकेशन हेल्प इंडिया ऑनलाइन संस्था आप के और आप के परिबार के लिए निशुल्क उपलब्ध कराती है । जिसमे फिजिकल, मेन्टल , इंटेलेक्चुअल और स्पिरिचुअल शिक्षा का भी समाबेस किआ गया है । दोस्तो शिक्षा के साथ साथ Vartual Learning को भी निशुल्क आप के बच्चों तक ये संस्था पोहचाती है ।

2- स्वास्थ्य 


दोस्तो स्वास्थ्य की विंग में हम प्रीवेंटिव हेल्थ पे काम करते हैं । मतलब बीमार होने से पहले बीमारी से लड़ना, उसकी ट्रेनिंग लेना और इसके अवेर्नेस के बारे में जानकारी लेना ।
इस कार्यक्रम के तहत संस्था भारत कि  प्रथम संस्था होने का गर्व प्राप्त कर चुकी है जो हेल्थ इंडस्ट्री को नया आयाम दे रही है।
भारत में नये हॉस्पिटल ना खुले व भारत के सभी लोग स्वस्थ रहें इसको लेके संस्थान महाअभियान चला रही है जिससे भारत के हेल्थ बजट व जीडीपी को भी फायदा है ।
एस ओ चेम  की रिपोर्ट के तहत अगर बीमार होने से पहले बीमारी से बचने के बारे में ट्रेनिंग, प्रिवेंटिव हेल्थ केयर टिप्स अगर हर व्यक्ति को मिले तो हर व्यक्ति हैल्थ केयर के खर्चे में 133 गुणा बचत कर सकता है। मतलब 1 लाख का हैल्थ केयर बजट मात्र 752 रू. मै आ सकता है।

3- Help - मदत (सहायता)


ये एक ऐसा शब्द है जिसको सुनना सबको पसंद है भारत एक ऐसा देश है जहां चैरिटी हजारों सालों से होती आयी है संस्था ने इसको डिजिटल रूप दिया है जिससे आपस मै सभी परिवार के लोग एक दूसरे को किसी भी प्रकार की क्राइसिस बाहर  निकालते हैं  इसमें मैक्स कंट्रीब्यूशन 10 रू मात्र होता है।
अगर परिवार के 1लाख लोग छोटा हिस्सा भी किसी को देते है उससे भी सामने वाला परिवार क्राइसिस से बाहर निकल सकता है|
दोस्तो मदत में संस्था Death, मेजर एक्सीडेंट जिसमे हम कह सकते हैं फुल डिसएबल पर्सन हो जाए या क्रिटिकल डिजीज अगर किसी संस्था के सदस्य को होती है तो संस्था उसमे आकस्मिक आपदा फण्ड से मदत भी करती है । बाकी अन्य प्रकार की मदत ऐच्छिक मदत के रूप में आप ले सकते हैं ।



4- रोजगार (Employment)


यह विंग आप ही लोगो के लिए संस्था ने बनाया है जो है Employment Wing. जिसमे संस्था दो प्रकार से काम करती है । आप As a employer या employee किसी भी प्रकार से आप जुड़ सकते हैं या अपने बच्चे को रोजगार दिलाने के लिए उसके बारे में जानकारी के लिए संस्था के रोजगल पोर्टल में भेज सकते हैं । उन बच्चों को स्किललिंग के माध्यम से नौकरी तक पोहचना संस्था का कार्य रहता है ।
भारत का प्रथम कम्युनिटी बेस्ड जॉब प्लेटफॉर्म संस्थान ने ही बनाया है जिससे परिवार में एक छोर एंप्लॉयर व एक छोर उसी परिवार का एम्पलाई  होगा।
Upskilling के माध्यम से सभी युवाओं को कॉरपोरेट घरानों से जोड़कर रोजगार प्रदान किया जाएगा। इस प्रकार का ये भारत का प्रथम रोजगार प्लेटफॉर्म है।

5- ब्यापार Business ( Social Entrepreneurship)
इस विंग में आप सोशल एंटरप्रेन्योरशिप बन के अपना कार्यो को संस्था के साथ शेयर कर सकते हैं । अपने ब्यापार को बढ़ा सकते हैं ।
नेक काम करते हुए बिजनेस करना वो भी परिवार के ओर राष्ट्र के लोगों के हितों के लिए*
*मतलब प्रॉफिट के साथ पर्पज*
*परिवार के लोगों के साथ व्यापार वो भी एक सोशल पर्पज हेतु ।

आज भारत के हर क्षेत्र से लोग हेल्प इंडिया परिवार में शामिल हो रहे हैं और अपने जरूरते पूरा कर रहे हैं । आने बाले कुछ सालों में करोड़ो परिबार इस संस्था में शामिल होंगे । 

तो देर ना करें दोस्तो आज ही इस संस्था का सदस्य बन जाइए और उपरोक्त सभी प्रकार के लाभ उठाइये । और अपने सपनो को साकार करें ।

⏹️⏹️⏹️EARNING ⏹️⏹️⏹️

हेल्प इंडिया ऑनलाइन का सबसे महत्वपूर्ण स्तंभ “EARNING” है। हेल्प इंडिया ऑनलाइन परिवार का सदस्य बनने का सबसे प्रमुख लाभ यह है कि यह आपको आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने का प्लेटफार्म प्रदान करता है। हेल्प इंडिया ऑनलाइन परिवार की सदस्यता ग्रहण करने पर आप सीधे तौर पर हेल्प इंडिया ऑनलाइन की पार्टनर संस्था B2ME Ecom Pvt. Ltd. के सदस्य बन जाते हैं B2ME एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से आप दो तरीकों से धन अर्जित करते हुए आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बन सकते हैं। B2ME में आप दो तरह से स्व–रोजगार से जुड़ सकते हैं:

  1. हेल्प इंडिया ऑनलाइन फ्रीडम प्लान (Help India Online Freedom Plan)
  2. हेल्प इंडिया ऑनलाइन ई– कॉम प्लान (Help India Online E-Com Plan)

कोई भी व्यक्ति जो पहले से हेल्प इंडिया परिवार का सदस्य है वह व्यक्ति उसके साथ साथ B2ME संस्था से जुड़ सकते हैं। आपको रजिस्ट्रेशन के बाद ₹3100 का 1 Preventive Health combo kit खरीदना होगा। जिसके साथ आप को DMIT Software और E-Learning Prortal फ्री दिया जाएगा । रजिस्ट्रेशन पूर्ण होने के बाद आपकी आईडी एक्टिव हो जाएगी उसके बाद आप किसी को भी अपने अंतर्गत इस मार्केटिंग प्लान में ज्वाइन करते हैं तो 1 से 18 लेवल तक आपको लेवल के अनुसार इनकम भी होगा और साथ में 1 से 4 लेवल तक परफॉर्मेंस बोनस भी मिलेगा।


हेल्प इंडिया ऑनलाइन फ्रीडम प्लान (हेल्थ इंडिया ऑनलाइन इनकम प्लान) के तहत आप अपने अंतर्गत और लोगों को सदस्य बनाते हैं तो उसका रेफरल बोनस आपको सीधे आपके B2ME वॉलेट में तुरंत मिल जाता है जिसे त्सआप तुरंत अपने बैंक एकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं । इनकम प्लान को विस्तृत रूप से समझने के लिए नीचे दिए गए विभिन्न लेवल पर इनकम से आप धन अर्जन की जानकारी ले सकते है:

*TEAM WORKING INCOME*
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖

➡️1st level- प्रत्येक डायरेक्ट जोइनिंग पर 800 रुपए । आप अनलिमिटेड डायरेक्ट जोइनिंग लगा सकते हैं । 

➡️2nd लेवल से 6th लेबल तक प्रत्येक जोइनिंग पर 150 रुपए ।

➡️7th लेबल से 9th लेबल तक प्रत्येक जोइनिंग पर 100 रुपए ।

➡️10th लेबल से 11th लेबल तक प्रत्येक जोइनिंग पर 30 रुपए ।

➡️12th लेबल से 18th लेबल तक प्रत्येक जोइनिंग पर 20 रुपए ।


अगर आप 1st level पर केवल 3 लोगो को Join करते हैं और वह सभी आगे 3-3 लोगों को Join करते है तो आपकी कमाई कुछ इस तरह से होगी
उपर दी गई कैलकुलेशन हर member द्वारा 3 लोगों को ऐड करने की हैं, लेकिन आप यहाँ अनलिमिटेड मेम्बेर्स ऐड कर सकते हैं.

TOTAL रेफरल इनकम - Rs. 1162,73,94,990/-

इस काम को करने में 5 साल भी लग जाये तो क्या कम है पैसा ।

यदि दोस्तों आप
10% भी सफल हुए तो भी  Rs. 116,27,39,499/- होगा।
1%भी सफल हुए तो भी - Rs. 11,62,73,949/- (11 करोड़ 62 लाख 73 हजार 949 रुपए) मिलेगा।


☝☝  सिर्फ इतना ही इनकम नहीं है दोस्तों इसके साथ आप को Performance Bonus और Leadership development Bonus भी अनलिमिटेड लेबल तक प्राप्त होता है ।👇👇

➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
🔶PERFORMANCE BONUS🔶

*
Performance bonus you get difference between your level and team member level*
*4 level you become City head and Get 50 extra team per id unlimited level tak*

⚫️जैसे ही आप 3 डायरेक्ट जोइनिंग करते हैं तो आप 1st लेबल अचीवर बन जाते हैं और आप को हर एक जोइनिंग पर 30 रुपए एक्स्ट्रा मिलना स्टार्ट हो जाता है वोभी अनलिमिटेड डेप्थ तक ।

⚫️वेसे ही 2nd लेबल अचीवर बनने पर हर जोइनिंग पर 30+30= 60 रुपए एक्स्ट्रा मिलना स्टार्ट हो जाता है वोभी अनलिमिटेड डेप्थ तक ।

⚫️3rd लेबल अचीवर बनने पर हर जोइनिंग पर 30+30+30 = 90 रुपए एक्स्ट्रा मिलना स्टार्ट हो जाता है वोभी अनलिमिटेड डेप्थ तक ।

⚫️4th लेबल अचीवर बनने पर हर जोइनिंग पर 30+30+30+30 = 120 रुपए एक्स्ट्रा साथ ही आप बन जाते हैं सिटी कोऑर्डिनेटर और सिटी कोऑर्डिनेटर का भी एक्स्ट्रा 50 रुपए यानी टोटल 120+50 = 170 रुपए मिलना स्टार्ट  हो जाता है वोभी अनलिमिटेड डेप्थ तक ।

LEADERSHIP DEVELOPMENT BONUS



➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
हेल्प इंडिया ऑनलाइन ई-कॉम प्लान की जानकारी:
हेल्प इंडिया ऑनलाइन प्लेटफार्म एके ईकॉम स्टोर उपलब्ध करवा रहा है जो केवल हेल्प इंडिया ऑनलाइन परिवार के सदस्यों के लिए ही उपलब्ध है। इस स्टोर में परिवार के सदस्य अपने द्वारा बनाए हुए प्रोडक्ट्स को लिस्टेड करवा सकते हैं। उनका विक्रय कर सकते हैं एवं जो सदस्य लिस्टेड प्रोडक्ट को खरीदना चाहते हैं वह उन्हें वहां से क्रय कर सकते हैं। ई-कॉम स्टोर की मदद से हेल्प इंडिया ऑनलाइन परिवार के सदस्यों को एक अच्छी गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट उचित दर पर उपलब्ध कराते हैं तथा जो लोग इस तरह के उत्पाद बनाने में सक्षम है उनको एक ऐसा प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाते हैं जिसकी पहुंच लाखों सदस्यों तक है। इस तरह से आपको अपने उत्पाद की मार्केटिंग करने में समय और धन नहीं लगाना पड़ेगा। आपके प्रोडक्ट्स स्वयं ही परिवार के सदस्यों तक पहुंच बना लेंगे।

🔴 LIVE PAYMENT PROOFS




🔻🔻🔻🔻 निष्कर्ष  🔻🔻🔻🔻

हेल्प इंडिया ऑनलाइन भारत का एकमात्र ऐसा non-profit संगठन है जो जरूरतमंदों की सहायता करते हुए कमाई करने का अवसर प्रदान कर रहा है। आज के युग में लोग कमाना भी चाहते है, दान द्वारा जरूरतमंदों की सहायता भी करना चाहते हैं और स्वरोजगार द्वारा अपने मालिक स्वयं बनना चाहते हैं। यह सारी सुविधाएं हेल्थ इंडिया ऑनलाइन संस्था बिना किसी भारी इन्वेस्टमेंट के आपको प्रदान कर रही हैं।

हां यह बात सही है क इस संस्था से जुड़ने के लिए आपको ₹3100 रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर देने पड़ेंगे। लेकिन आप इसे एक रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर ना देखिए क्योंकि आपके इस रजिस्ट्रेशन फीस के बदले आपको एक हैल्थ कॉम्बो किट (Preventive health Combo Kit) मिल रही है साथ ही बहुमूल्य डीएमआईटी सॉफ्टवेयर (DMIT Software & Learning Portal) जो आपके बच्चों के लिए अति आवश्यक है आपको दिया जा रहा है। अगर दूसरे शब्दों में कहा जाए तो यह ₹3100 रजिस्ट्रेशन फीस लौटकर आपको एक हैल्थ प्रॉडक्ट और एक बहुमूल्य सॉफ्टवेयर के रूप में वापस मिल रही है। साथ ही साथ यह ₹3100 आप संस्था में डोनेशन के रूप में दे रहे है। हेल्प इंडिया ऑनलाइन संस्था आपकी यह रजिस्ट्रेशन फीस डोनेशन के रूप में ले रही है जिसका उपयोग यह संस्था अपने सदस्यों की भलाई के लिए ही करेगी। इसके बाद जो कमाई के अवसर आपके सामने खुल रहे हैं उनकी तुलना किसी से भी नहीं की जा सकती। तो मित्रों आप किसी भी तरह से देर ना करें संस्था के 1 साल पूरे हो चुके हैं। शुरुआती दौर में अगर आप इस संस्था से जुड़ते हैं तो आपको इस संस्था से लाभ लेने के अवसर और ज्यादा मिलेंगे। अधिक से अधिक संख्या में संस्था से जुड़िए।


👆क्लिक कर के पंजीकरण कीजिए और HELP INDIA ONLINE परिवार का सदस्य बने । Note: Referal ID के लिए 9558707810 नंबर पे कॉल कीजिए ।
बिशेष सूचना : संस्था से सम्बंधित जानकारी व सहायता के लिए मुझे संपर्क कीजिए । Name- Rameshwar Vitthal Tathe  Call/WhatsApp- (+91) 9558707810











More Image Click here...



HELP INDIA ONLINE में जॉइन होने पर किस लेवल पर क्या मिलता हैं पूरी जानकारी

1. आकस्मिक परिस्थिति में मेडिकल सहायता :-



2. बहन,बेटी की शादी में आर्थिक सहायता :-
हेल्प इंडिया ऑनलाइन परिवार के सदस्यों द्वारा बहन-बेटी की शादी में ऐच्छिक आर्थिक सहायता दी जाएगी। जिसके लिए आपको कुछ लेवल का कार्य करना होगा।

3. स्व - रोजगार के लिए Dita Lab सुविधा :-
HELP INDIA परिवार के सभी सदस्यों को परिवार का हिस्सा बनने पर DMIT हेतु डेटा लैब का फिंगरप्रिंट स्केनिंग software निःशुल्क दिया जाता है जो कि आपको स्व - रोजगार का अवसर प्रदान करता है

4. Social Entrepreneur 1 दिन का ट्रेनिंग प्रोग्राम :-

Help india परिवार के जो सदस्य 2nd लेवल पूर्ण कर लेंगे उनको निःशुल्क 1 दिन की Social Entrepreneur training दी जाएगी

5. प्रिवेंटिव हेल्थ कंसल्टेंट बनने का अवसर :-
हेल्प इंडिया परिवार के जो सदस्य 3rd लेवल ( 3 / 9/27 ) पूर्ण करते है तो आपको प्रिवेंटिव हेल्थ कंसल्टेंट की 2 दिन की फ्री ट्रेनिंग मिलेगी 

6. Neuroscience Training free :-
हेल्प इंड़िया परिवार के जो सदस्य 4th लेवल पूर्ण करतें है उनको सिटी हेड बनाया जाता है city head को 3 दिन की न्यूरोसाइंस ट्रेनिंग फ्री दी जाती है और DGT द्वारा न्यूरोसाइंस ट्रेनर का सर्टिफिकेट भी दिया जायेगा जिसका 3 दिन का hotel में रहने और खाने का सम्पूर्ण खर्चा हेल्प इंडिया संस्था का होगा

7. सिटी हेड को अतिरिक्त लाभ :-
HELP INDIA द्वारा अपने सिटी हेड को परिवार से सम्बंधित सभी गतिविधियों को संचालित करने के लिए प्रोत्साहन के रूप मे उसकी टीम के प्रति सदस्य 50 रुपये अतिरिक्त मिलेगा | जिसके लिए किसी भी सदस्य को 4th लेवल पूर्ण करना होगा ।

8. Help india के सदस्यों को वर्ष में एक बार विदेश यात्रा :-
हेल्प इंडिया के सदस्यों को वर्ष में एक बार विदेश यात्रा के साथ न्यूरोसाइंस ट्रेनिंग का मौका मिलेगा जिसके लिए सदस्य को 6th लेवल पूर्ण करना होगा ।

9. बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए सहायता :-
HELP INDIA परिवार के सदस्यों के बच्चों को उच्च शिक्षा हेतु परिवार कि तरफ से ऐच्छिक सहायता प्रदान कि जाती हैं । इसके लिए सदस्यों  को 5th लेवल पूर्ण करना होगा।

10. परिवार के सदस्यों के बच्चों को नयी शिक्षा पद्धति द्वारा शिक्षा:-
हेल्प इंडिया परिवार के सदस्यों के बच्चों को नयी शिक्षा पद्धति द्वारा शिक्षा प्रदान कि जायेगी । जो सदस्य 5th लेवल पूर्ण करते है उनके बच्चों कि 25% . 7th लेवल पूर्ण करने वालों के बच्चों कि 50%, 8th लेवल पूर्ण करने वालों के बच्चों  कि 75% एवं 9th लेवल पूर्ण करने वाले सदस्यों के बच्चों कि 100% फ़ीस माफ़ कि जायेगी

11. पर्स चोरी/ डकैती और लूटपाट जैसी समस्या में सहायता :-
इस तरह कि किसी भी समस्या कि स्थिति में आप वेबपोर्टल पर अपनी request डालेंगे | उसके बाद सिटी हेड आपकी आवश्यकता के अनुसार (1000 से 100000) सहायता करेगा | यह सहायता आपको 1 माह में हमारी प्रबंधन कमेटी या प्रतिनिधि के पास वापस  जमा करवानी होगी ।

12. HELP INDIA परिवार कि प्रबंधन कमेटी का सदस्य:-
हेल्प इंडिया परिवार के जो सदस्य  9th लेवल पूर्ण कर लेंगे उनको HELP INDIA परिवार कि प्रबंधन कमेटी का सदस्य बना दिया जायेगा जो कि परिवार के सम्पूर्ण विकास में अपना वैचारिक योगदान भी देंगे ।

13. भारत के बड़े शहरों में HELP INDIA के निःशुल्क गेस्ट हाउस सुविधा :-
हेल्प इंडिया द्वारा भारत के प्रमुख शहरों में निःशुल्क गेस्ट हाउस सुविधा 2020 के बाद शुरू होगी। जहाँ पर हमारे सभी सक्रीय सदस्यों को निःशुल्क ठहरने कि सुविधा मिलेगी । यहाँ पर अपने क्षेत्रीय प्रतिनिधि द्वारा आपकी मदद होगी।

14. HELP INDIA परिवार प्रबंधन कमेटी सदस्यों को पेंशन :-
हेल्प इंडिया परिवार के जो सदस्य 9th लेवल पूर्ण कर लेंगे उनको नेशनल पेंशन योजना के अंतर्गत पेंशन   मिलेगा | जो कि उनकी उम्र के अनुसार निर्धारित होगी ।

15. अपना पुराना व्यापार हेल्प इंडिया के साथ शेयर करे :-
हेल्प इंडिया परिवार के जो सदस्य परिवार के लोगों के दैनिक जीवन में उपयोग में आने वाला उत्पाद बनाते हैं  वो अपना उत्पाद परिवार की शर्तों के साथ परिवार में शेयर कर सकते हैं । जिसके अंतर्गत वो अपने उत्पाद का न्यूनतम मूल्य परिवार के सदस्यों से लेंगें ।

16. Help india के पर्यावरण सरंक्षण के लिए प्रोग्राम :-
HELP INDIA परिवार द्वारा समय - समय पर पर्यावरण सरंक्षण के लिए प्रोग्राम आयोजित किये जायेगे | जिनमें परिवार के सभी लोग अपना अधिकतम योगदान देंगें । ये प्रोग्राम सदस्यों व प्रकर्ति दोनों के हितों में रहेंगे ।

आने वाले समय में इस परिवार में और भी कई प्रकार की सेवाए आपको मिलने लगेगी तो यदि आप भी इस परिवार से जुड़ना या इसके बारे में और अधिक जानकारी लेना चाहते है तो सम्पर्क करे   



दोस्तो अंत से एक बात आप लोगो से कहना चाहूंगा अब तक जितने भी सफल लोग हुए हैं , उनमे से आज तक किसी ने अवसरों की कमी के बारे में कभी भी शिकायत नहीं की है ।
अवसर ( opportunity ) हमेशा हमारे सामने से आते और जाते रहते हैं । जो लोग इन्हें पहचान नहीं पाते , वह हमेशा अवसरों की कमी ( Lack of opportunities ) का रोना रोते रहते हैं और असफल ( failure ) कहलाते हैं । जो इन अवसरों को पहचान लेते हैं और इनका फायदा ले लेते हैं , उनके लिए जीवन में अवसरों की कोई कमी नहीं होती और वह हमेशा हर काम में सफल होते हैं । कमी अवसरों की नहीं बल्कि पहचानने वाले की है ।
सोच बदलो जिंदगी बदलो
90 % लोग इसलिए कामयाब नहीं होते , क्योंकि जब भी कोई ऑपरचुनिटी उनके पास आती है वे उसे " शक " की नज़र से देखते हैं ।
और 10 % लोग इस लिए कामयाब होते हैं क्योंकि जब भी कोई ऑपरचुनिटी उनके पास आती है वे उसे " मौके " की तरह देखते हैं ।




Name: Rameshwar Vitthal Tathe Call/WhatsApp- (+91) 9558707810

ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पे क्लिक कर के आप हमारे WhatsApp Group & Telegram Channel में शामिल हो सकते है ।
Join WhatsApp Group:

Join Telegram Channel:





आपको डॉ पारीक जी के साथ-साथ महाराष्ट्र के टॉप लीडर्स से इंटरव्यूज कराते हैं तथा DMIT की जानकारी.


7 सितंबर 2019 को "हेल्प इंडिया" की महाराष्ट्र लीगल लॉन्चिंग के साथ संस्था का एक गाना भी लॉन्च हुआ।..


इस वीडियो में :- हेल्प इंडिया क्या है, लीगल कैसे हैं, रजिस्ट्रेशन कहां पर है, 100% रिजल्ट्स कैसे आ रहे हैं,... के बारे में पूरी जानकारी दी गई है कृपया इस वीडियो को अंत तक देखें।


हेल्प इंडिया संस्था के जबरदस्त व शानदार ऑफर्स जान लो नहीं तो बाद में पछताओगे। यह वीडियो जरूर देखें।



Help India : Nasik Legal Chapter Launching ( Live


यह है हमारे (HIO) परिवार का स्कूल, क्या आप भी चाहते हो अपने शहर में ऐसा स्कूल वीडियो देखना ना भूलें।














Comments